CORONAVIRUS ; CELEBRITY DONATIONS IN INDIA IN HINDI

DONATION IN INDIA IN HINDI 

CELEBRITY DONATIONS IN INDIA IN HINDI, ,भारत इस वक़्त Corona Virus से फैली COVID19  जैसी महामारी से जूझ रहा है। अभी हालात देखते हुए भारत में कई दिनों तक LOCKDOWN रहने वाला है ऐसे में मजदूर वर्ग के लोगों जीने के लिए मसक्कत करनी पद रही मजदूरों की मुसीबत की इस घडी में देश के कई सेलिब्रिटी उनके लिए लिए मशीहा बनकर सामने आये हैं। ऐसे ही बड़े दानदाताओं की बात हम करने जा रहे हैं जिन्होंने देश को CORONA VIRUS के कहर से लड़ने के लिए अपने कदम आगे बढ़ाये हैं।
  • AZIM PREMJI  DONATION:-
azim premji DONATION AGAINST CORONA VIRUS IN HINDI
azim premji DONATION AGAINST CORONA VIRUS IN HINDI
 
:- कोरोना वायरस के इस मुसीबत से निपटने के लिए AZIM  PREMJI, 1125 CRORE रूपये दान किये है। AZIM  PREMJI, WIPRO के मालिक हैं ये भारत के बहुत बड़े मुस्लिम व्यवसायी हैं। इनका  AZIM  PREMJI नाम से फाउंडेशन है जो हमेशा ऐसी परिस्थितियों में मदद करता है। 1125 CRORE में से 25 की सहभागिता विप्रो की है तथा 1000 करोड़ की सहभागिता  प्रेमजी फाउंडेशन ने की  है। इस दानराशि का उपयोग इस भयंकर महामारी से निपटने के साधनों में और परेशां लोगों की सीधे मदद करके की जाएगी।इनका उपयोग अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की 1600 से अधिक लोगों की टीम  और सरकार की सहभागिता से कोरोना वायरस के कहर को कम  करने के बुनियादी ढांचे के लिए काम में लिया जाएगा।

ABOUT AZIM PREMJI :-

इनका पूरा नाम AZIM HASIM PREMJI है इनकी उम्र 74 वर्ष है । ये भारत के बहुत बड़े BUSINESS TYCOON हैं। AZIM  PREMJI ,WIPRO LIMITED के अध्यक्ष हैं ,इतना ही नहीं ये  ENGINEER और बहुत बड़े INVESTOR भी हैं ,इन्हे IT INDUSTRY का  Czar कहा जाता है। इन्हे दो बार TIME MAGAZINE ने विश्व के 100 प्रतिभाशाली लोगों में शामिल किया गया। ASIAWEEK ने इन्हे 20 सबसे शक्तिशाली लोगों में वोट किया। इनकी लोकप्रियता का कारण है इनकी  AZIM PREMJI FOUNDATION जिसकी नीव इन्होने  2000 में रखी थी यह एक NON PROFIT FOUNDATION है. यह शिक्षा क्षेत्र में योगदान देती है। इन्हे PADMA BHUSAN AWARD भी मिल चुका है।
  • AKSHAY KUMAR  DONATION:-
AKSHAY KUMAR  DONATION AGAINST CORONA VIRUS IN HINDI
AKSHAY KUMAR  DONATION AGAINST CORONA VIRUS IN HINDI
 
AKSHAY KUMAR ने कोरोना की इस लड़ाई में P.M. CARES FUND में 25 CRORE रुपये दान किये हैं। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर कहा की वो सरकार के  P.M. CARES FUND 25 CRORE  की सहायता करना चाहते हैं। उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी ट्वीट कर कहा की उन्हें अपने पति AKSHAY KUMAR पर गर्व है। AKSHYA  KUMAR का TWEET मैंने निचे INCLUDE किया है
CORONAVIRUS ; CELEBRITY DONATIONS IN INDIA IN HINDI
CORONAVIRUS ; CELEBRITY DONATIONS IN INDIA IN HINDI
 

ABOUT AKSHAY KUMAR :-

 AKSHAY KUMAR ,भारतीय सिनेमा के बहुत लोकप्रिय BOLLYWOOD ACTOR हैं। इनका बचपन का नाम RAJIV HARIOM BHATIA था बाद में फिल्म इंडस्ट्री में आकर इनका नाम अक्षय कुमार हो गया। बहुत से लोग लोग ये नहीं जानते होंगे की AKSHAY KUMAR  के पास इंडिया की नागरिकता नहीं है ये यहाँ पर VISA पर रहते हैं। AKSHAY KUMAR  के पास CANADA की नागरिकता है। इनकी पत्नी का नाम TWINKLE KHANNA  है। इन्होने बहुत साडी ACTION फिल्म्स में काम किया है इसलिए इन्हे ACTION HERO  के नाम से भी जाना जाता है।  इनके सराहनीय काम के लिए इन्हे 50 से ज्यादा AWARD  मिल चुके हैं। 2009 में इनको पद्मश्री अवार्ड से नवाजा गया था जो की इंडिया का 4TH नंबर का सबसे बड़ा सिविलियन अवार्ड है। इसके अलावा इन्हे और भी कई AWARD दिए गए जिनमे NATIONAL AWARD,ASIAN FILM AWARD,IIFA,BEST ACTOR AWARD शामिल हैं। इनकी सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो वो RUSTAM,GARAM MASALA,AJNABEE,JOLLY LLB 2 ,SPECIAL 26,GABBAR ,ROWDY RATORE,TOILET,O MY GOD,HOUSEFULL,KESARI, SINGH IS KING ETC.हैं। इन्होने बड़े BUDGET की फिल्म 2.O में रजनीकांत के साथ VILLEN का रॉल  भी किया।
  • RATAN TATA DONATION :-
RATAN TATA DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19
RATAN TATA DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19

 

RATAN TATA ने 500 CRORE  देने की सुचना TWITTER के जरिये 29 मार्च को दी। उन्होंने ये पैसा TATA TRUST से दिया है। उन्होंने CORONA VIRUS को देश और वर्ल्ड के लिए बड़ी चुनौती बताया। और उन्होंने लिखा की वो इससे प्रभावित सभी समुदायों की रक्षा और ससक्तिकरण के लिए 500 CRORE देना चाहते हैं जो इस मुसीबत में देश को सामना करने के लिए मददगार होंगे। 
 

ABOUT RATAN TATA:-

RATAN TATA भारत बहुत बड़े BUSINESSMEN हैं इनकी उम्र 82 वर्ष है ।इनका पूरा नाम रतन नवल टाटा है।  ये TATA SONS के CHAIRMEN हैं इसके अलावा इनकी TRUST भी है जो TATA TRUST के नाम से है ये NON PROFIT TRUST है। इनकी पत्नी का नाम NAWAJBAI है। इनका परिवार शुरू से ही व्यवसाय जगत में सर्वोपरि था। रतन टाटा को PADMA VIBHUSHAN और PADMA BHUSAN AWARD से नवाजा जा चूका है। ये विश्व के TOP अमीरों में शामिल हैं।

SALMAN KHAN DONATION :-

SALMAN KHAN  DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19
SALMAN KHAN  DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19
 
SALMAN KHAN ने 25000 दिहाड़ी मजदूरों की मदद का ऐलान किया है।SALMAN KHAN ने 25000 मजदूरों को  सीधे 9000 एक व्यक्ति के हिसाब से उनके ACCOUNTS में डालने की बात कही है। ये पैसे उन मजदूरों को दिए जायेंगे जो हर रोज कमाकर लाते हैं और अपने बच्चों का पेट भरते हैं। सलमान खान ने ऐसे 25000 मजदूरों की लिस्ट सरकार से मांगी  है ताकि उनकी मदद की जा सके। सलमान खान के इस DONATION के बाद URVASHI ROUTELA ने उन्हें REAL LIFE HERO कहा। सलमान खान इससे पहले भी BEING HUMAN के मालिक हैं जो HEALTH SECTOR में FUNDS देकर गरीबों की मदद करती है।
ABOUT SALMAN KHAN:-
SALMAN KHAN ,BOLLYWOOD ACTOR ,PRODUSER और OCCASIONAL SINGER हैं। इनका जन्म INDORE  MADHYA PRADESH में हुआ। इनको BOLLYWOOD में काम करते हुए 30 से जयादा वर्ष हो गए हैं इनकी पहली फिल्म BIWI HO TO AISI थी मगर उसमे ये LEAD ROLE मे नहीं थे। MAINE PYAR KIYA  पहली फिल्म ऐसी थी जिसमे ये LEAD ROLE में रहे। इन्होने अपने CARIER में कई अवार्ड लिए जिनमे NATIONAL AWARD ,IIFA AWARD,FILMFARE AWARD  शामिल हैं। SALMAN KHAN ने प्रोडूसर के तौर पर भी कई अवार्ड्स लिए हैं। इन्होने अनेक सुपरहिट फ़िल्में दी है जिनमे से कुछ हैं KARAN ARJUN,PYAAR KIYA TO DARNA KYA,JUDWAA,BIWI NO.1 ,HUM SAATH SAATH HAIN,KUCH KUCH HOTA HAI, DABANGG,EK THA TIGER,WANTED,BODYGUARD ETC.है।
इन सब के अलावा भी कई एक्टर्स ने DONATE किया है
KARTIK AARYAN:- इन्होने 1 CRORE DONATE किये हैं
VARUN DHAVAN 30 लाख
SUNNY DEOL :-50 लाख
SOUTH MOVIE ACTORS:-
SOUTH MOVIE ACTORS  DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19
SOUTH MOVIE ACTORS  DONATION IN HINDI AGAINST COVID 19
 
TOLLYWOOD के एक्टर्स ने भी आगे आकर P.M. CARES FUND में मदद की है जो सराहनीय है।
PRABHAS :-   4 CRORE
ALLU ARJUN :-1.25 CRORE
MAHESH BABU :-1 CRORE

Leave a Reply

%d bloggers like this: