coronavirus updates;162 cases a day in maharastra

कोरोना वायरस UPDATES  इन इंडिया 

 
coronavirus updates,देश मैं अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6080 हो गयी है। अब तक 478 सही हो चुके हैं और 191 लोग इस संक्रमण के चलते मर चुके हैं। 
राज्यवार मौत के आंकड़े :-
महाराष्ट्र :-72 
दिल्ली :-9
मध्य प्रदेश :-31 
गुजरात :-16 
राजस्थान:7 
तमिलनाडु :-8 
तेलंगाना :7 
पंजाब :-7 
कर्नाटक :-5 
पश्चिम बंगाल :-5 
उत्तर प्रदेश :-4 
आंध्रप्रदेश :-4 
जम्मू कश्मीर :-4
केरल :-2 
बिहार :-1 
ओडिसा :-1   
 देश मैं लॉक डाउन को आज 15 से भी ज्यादा दिन बिट गए हैं कोविड 19 संक्रमितों की संख्या आज 6000 से भी ज्यादा हो गयी है। इतना वक़्त बीतने के बाद भी कोरोना मरीजों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। इसी को धयान में रखते हुए lockdown बढ़ने की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है जिनमे कुछ राज्यों ने पहल की है। उड़ीसा सरकार ने lockdown को को 30 अप्रैल तक बड़ा दिया है भारतीय रेलवे ने भी यह बता दिया है की 15 अप्रैल से रेल सेवाएं किसी भी हाल मैं शुरू नहीं हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र मैं एक दिन में 162,covid 19 संक्रमित पाए गए हैं स्वस्थ्य मंत्रालय के अनुसार लगभग 600 मामले पिछले 24 घंटों में सामने आये हैं। जिनमे 15 से ज्यादा लोगों की मौत शामिल है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र मैं अभी 1135 सक्रिय मरीज हैं,जिनमे 117 अब तक ठीक हो चुके हैं।इसके बाद सक्रिय मामलों की बात करें तो तमिलनाडु में 738,दिल्ली 669,तेलंगाना 442 और राजस्थान 430 हो गए हैं। सभी  प्रभावित हैं और अपने बल पर इसका सामना कर रहे हैं। हालाँकि पिछले रविवार से लेकर बुधवार तक ग्राफ 47%की दर से बड़ा है जबकि इससे पहले वाले तीन दिनों में कोरोना मरीजों की दर 72% थी। इसके आधार पर हम कह सकते हैं की मरीजों में कुछ कमी हो रही है परन्तु विशेषज्ञों की माने तो उनका कहना है की शुरू से ग्राफ जरूर कम हुआ है परन्तु अभी इसे हम सफलता नहीं कह सकते हैं.

 

ओडिसा:-
अगर हम ओडिसा की बात्त  करें तो वहां की सरकार ने lockdown को 30 अप्रैल तक बड़ा दिया है और सभी शिक्षण संस्थाओं को 17 जून तक बंद करने का ऐलान किया है। ओडिसा सरकार ने केंद्र सरकार से भी अभी lockdown न खोलने की और रेल और वायु परिवहन की सेवाएं बहाल न करने की विनती की है। 
महाराष्ट्र :-
नए मामलो में सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र से है जो वहां की सरकार के लिए चुनौती है। अगर हम बात करें तो अकेले मुंबई से 143 मामले हैं इसके अलावा भी  नवी मुंबई ,औरंगाबाद ,ठाणे सिटी ,वसई शामिल हैं। मुंबई में बिना किसी कारण घरों से निकलने की मनाही है और अगर निकलते हैं तो मास्क जरूर पहने हो। 
गुजरात:-
गुजरात में 55 नए मामले सामने आये हैं जिनमे 50 मामले तो केवल अहमदाबाद मैं हैं। अब तक वहां पर 241 मरीज हो गए हैं जबकि मरने वाले भी 17 हो गए हैं।
बिहार :-
वहीँ हम अगर बात करें बिहार की तो बिहार का सिवान हॉटस्पोट बन गया है क्योंकि वहां पर 20 मामले सामने आये हैं। गुरूवार को बेगुसराय 2 और सिवान में 10 मरीज मिले हैं। इन सब को मिलकर गुजरात मैं अब तक सभी कोविड 19 संक्रमित लोगों की संख्या 51 हो गयी है
एयर इंडिया भी नहीं करेगी 30 अप्रैल तक टिकट बिक्री:-
एयर इंडिया ने सभी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलु उड़ानों के लिए टिकटों की बिक्री पर 30 अप्रैल तक पूर्णतया रोक लगा दी है।lockdown को लेकर सरकार अभी किसी अंतिम परिणाम पर नहीं पहुंची है लेकिन नागरिक उड्डयन मंत्रालय की अनुमति लेकर 15 अप्रैल के बाद की आगामी टिकट की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है सेंटर फॉर एशिया पेसिफिक एविएशन ने ऐसा करना यात्रियों के साथ अन्याय बताया है और कहा की केंद्र को जल्दी से फैसले को अंजाम देना चाहिए।

hello friends mujhe ummed hai ki aapko mera content behtar laga hoga.agar aapko koi madad ki jarurat ho to mujhe comment karna na bhule.

Leave a Reply

%d bloggers like this: