jio call history

jio call details history best tips

call detail nikalna | JIO call History

भारत में जब से जिओ आया है तब से इंटरनेट यूजर्स की संख्या दुगनी तेजी से बढ़ रही है । जिओ सस्ते इंटरनेट के साथ ही साथ सस्ती कॉल की सेवाएं भी उपलब्ध करवाता है । इतना ही नहीं जिओ अपने यूजर्स को कई तरह की फैसिलिटीज भी देता है जिनमें से एक फैसिलिटीज ये भी है की यूजर अपने घर बैठे – बैठे जिओ के इनकमिंग कॉल या आउटगोइंग कॉल की डिटेल आसानी से प्राप्त कर सकते हैं । jio call details history best tips आर्टिकल को पूरा पढ़े ये आपके लिए helpful होगा।

तो अगर आप भी जिओ के मेम्बर है और आप चाहते हैं की आप अपने दोस्त या फिर किसी फैमिली मेम्बर की jio call history को निकालना या फिर Jio call history delete करना चाहते हैं तो आप इस ब्लॉग को पढ़ते रहिए । मैं इस आर्टिकल में आपको बताऊंगी कि आप सिर्फ 5 मिनट के अंदर ही किसी भी जिओ नंबर की कॉल डिटेल को  कैसे निकाल सकते हैं ।

किसी भी My Jio incoming call details या मैसेज डिटेल को निकालना बहुत आसान है जिसके लिए हमें कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है जिसके बाद किसी भी जिओ नंबर की कॉल डिटेल आप अपनी ईमेल आईडी पर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं ।

Jio Call Detail app से कैसे निकालें – 

  1. सबसे पहले अपने जिओ सिम को किसी स्मार्टफोन में डालें ।
  2. अब गूगल प्ले स्टोर पर जाकर My Jio app को download करिए ।
  3. जब आपकी एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाए उसके बाद आप उसे ओपन करिए ।
  4. जब आप एप्लीकेशन को ओपन करेंगे तब आपको वहां पर Log in button का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करके आपको log in करना है ।
  5. लॉग इन होने के बाद My Jio में Go to telecom section में जाइए ।

  6. टेलीकॉम सेक्शन में आपको Data balance का ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर क्लिक करना है ।
  7. अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे । जैसे कि – कॉल डिटेल, मैसेज डिटेल, बिलिंग डिटेल । जिसको आप अपनी ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं साथ ही इसको डाउनलोड करके हमेशा के ल सकते हैं ।

    उदाहरण –मान लीजिए हम किसी Jio number की call detail चाहते हैं तो हम calls वाले सेक्शन पर क्लिक करेंगे । अब आपको एक ऑप्शन दिखेगा “Do you want to view detailed usage statement ” इस पर आपको क्लिक करना है ।

  8. अभी यहां पर आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे View statement, Download statement & Email statement । उससे पहले आप तारीख सेट कर लीजिए आपको किस तारीख से किस तारीख तक कि calls detail निकालनी है । अब अगर आप कॉल डिटेल को तुरंत देखना चाहते हैं तो आप view statement पर क्लिक करिए और अगर आप इसको डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप डाउनलोड वाले स्टेटमेंट पर क्लिक कर सकते हैं और उसको आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे ।

तो आप कुछ इस तरह से किसी भी जिओ नंबर की कॉल डिटेल, मैसेज डिटेल, बिलिंग डिटेल को आसानी से सिर्फ 5 मिनट के अंदर ही निकाल सकते हैं । 

मोबाइल से पैसे कैसे कमाए ,मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी मोबाइल से पैसे कैसे कमाए 2020,mobile se paise kaise kamaye app 2020,meeshomobile se paise kaise kamaye 
mobile me apna youtube channel kaise banaye,how to create youtube channel,upload youtube videoyoutube-channel-kaise-banaye

Jio Call History Delete करे – 

दोस्तो, रिलायंस जियो ने माय जिओ पैकेज में कई सारी ऐसी एप्लीकेशंस दी है जिनसे यूज़र फ्री में Sms, वॉइस कॉल और वीडियो कॉल कर सकता है । इसके अलावा यूजर को कॉन्फ्रेंस कॉल की सुविधा प्राप्त करवाई गई है ।

लेकिन कई सारे ऐसे यूजर है जिनको नही पता है इस ऐप कि हिस्ट्री को कैसे डिलीट करना है। या यूं कहें Jio call history delete karnaa क्योंकि इस ऐप में हमारी कुछ प्राइवेसी बातें भी होती है।

जिनको हम अपने तक ही सीमित रखना चाहते हैं । ऐसे में जरूरी होता है कि हम उस हिस्ट्री को हमेशा के लिए क्लियर कर दे । मैं यहां पर आपको कुछ स्टेप्स बताऊंगा जिनको फॉलो करने से आप अपनी कॉल हिस्ट्री, Personal Sms को डिलीट कर सकते हैं ।

  1. सबसे पहले Jio Chat को ओपन करें और वहां पर आपको राइट साइड में more का ऑप्शन दिखेगा उस पर आपको क्लिक करना है ।
  2.  जब आप more पर क्लिक करेंगे तो आपको वहां पर setting का ऑप्शन मिलेगा उस पर आप क्लिक कीजिए ।
  3. setting पर जब आप क्लिक करते हैं तो आपको security & privacy  के नीचे clear all chat history का ऑप्शन दिखेगा उस पर आपने क्लिक करना है ।
  4. जब आप क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक pop – up आ जाएगा कि आप चैट हिस्ट्री को डिलीट करना चाहते हैं या नहीं अगर आप ‘yes’ करते हैं तो आपकी चैट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगी ।

दोस्तों, कुछ इस तरह से आप अपनी jio call history delete कर सकते है कुछ सेकंड के अंदर | 

Call Detail Other Number without OTP website  – 

दोस्तों, मैं यहां पर आपसे बात करने वाली हूं बिना किसी Jio call details code  के आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल कैसे निकाल सकते हैं ।

अगर आप किसी भी My jio incoming call details को निकालना चाहते हैं वह भी बिना OTP के तो मैं आपको बताना चाहूंगा ऐसा संभव ही नहीं है । इस पर कई सारी पॉलिसी लगी हुई है जिनको मैं आपके साथ शेयर करूंगी ।

दोस्तों, आप जरा खुद ही सोचिए अगर ऐसा होने लग जाए कि हम बिना OTP के किसी भी नंबर की कॉल डिटेल निकालने लगे तो भारत में ही नहीं बल्कि पूरे देश में समस्या उत्पन्न हो सकती है ।

क्योंकि किसी की प्राइवेसी को लेकर अभी तक ऐसा कोई भी स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है कि हम किसी की प्राइवेसी मैं उसकी इजाजत के बिना हस्तक्षेप करें ।

अभी तक ऐसी कोई वेबसाइट बनी नहीं है जिससे आप बिना OTP के किसी भी नंबर की कॉल डिटेल को निकाल पाए । क्योंकि अगर ऐसी कोई वेबसाइट लांच कर दी गयी तो हर व्यक्ति बड़ी ही आसानी से किसी के भी नंबर की कॉल डिटेल निकाल सकेगा । 

 

लेकिन मैंने आपको ऊपर ऑफिसियल तरीका बताया है जिससे आप किसी भी नंबर की कॉल डिटेल बहुत ही आसानी से निकाल सकते जी । 

Conclusion – दोस्तो, आप इस तरह से किसी भी jio call details history को निकाल सकते है । यदि आपके मन में कोई भी सवाल इस पोस्ट “jio call details history best tips” के बारे में हो तो हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं । मुझे अपना कीमती समय देने के लिए आपका बहुत – बहुत धन्यवाद

1 thought on “jio call details history best tips”

Leave a Reply

%d bloggers like this: