netpnb login

PNB नेट बैंकिंग कैसे करें ?-pnb online net banking के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। पंजाब नेशनल बैंक भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध बैंक है । यह भारत का पहला बैंक भी है। पंजाब नेशनल बैंक में आज लाखों कस्टमर के अकाउंट है।  यह एक विश्वसनीय बैंक के रूप में प्रसिद्ध है । दोस्तों पंजाब नेशनल बैंक आपको क्रेडिट कार्ड एटीएम कार्ड डेबिट कार्ड जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराता है। 

 पंजाब नेशनल बैंक ने अभी नेट बैंकिंग के क्षेत्र में भी अपना कदम आगे बढ़ाया है। अगर आप नेट बैंकिंग का आनंद लेना चाहते हैं तो आप पंजाब नेशनल बैंक की नेट बैंकिंग के साथ जुड़ सकते हैं । पंजाब नेशनल बैंक की नेट बैंकिंग में आपको अन्य बैंकों की अपेक्षा कुछ ज्यादा लाभ मिलते हैं।  PNB net banking kaise kare? के बारे में विस्तृत रूप से नीचे बताया गया है। 

पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग क्या है ? 

पंजाब नेशनल बैंक ने अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए तथा लोगों को इंटरनेट बैंकिंग के प्रति जागरूक करने के लिए अपनी खुद की एक नेट बैंकिंग शुरू की है।  इस नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके आपको किसी को भी घर बैठे अपने स्मार्टफोन की सहायता से पैसे भेज सकते हैं तथा किसी से भी पैसे अपने अकाउंट में ले सकते हैं।  

यह सब करने के लिए आपको अपने अकाउंट में punjab national bank online banking एक्टिवेट करनी होगी । अगर आप पंजाब बैंक के कस्टमर हैं तो आपके लिए ज्यादा समस्या नहीं होगी । पर अगर आप पंजाब नेशनल बैंक का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो पहले आपको इसमें अपना अकाउंट ओपन करवाना होगा। 

पंजाब नेशनल बैंक(pnb) नेट बैंकिंग के क्या फायदे हैं ? 

दोस्तों वैसे तो हर एक बैंक अपनी नेट बैंकिंग उपलब्ध कराती है । पर पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग में आपको कुछ ज्यादा सुविधाएं मिलती है।  पंजाब नेट बैंकिंग के फायदों के बारे में नीचे बताया गया है। 

अगर आप बिजी रहते हैं आपके पास बैंक जाने का समय नहीं है तो आप घर बैठे अपने स्मार्टफोन की सहायता से यह पैसों का लेन देन कर सकते हैं।

punjab national bank internet banking करने में सिर्फ कुछ सेकेंड में ही आपकी पेमेंट ट्रांसफर हो जाती है।  इसमें ज्यादा समय नहीं लगता। 

पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके आप ना सिर्फ किसी को पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं बल्कि आप अपना d2h रिचार्ज मोबाइल रिचार्ज बिजली का बिल इत्यादि जमा कर सकते हैं। 

पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग 24 घंटे ऑन रहती है।  आप तो कभी भी अपने पेमेंट ट्रांसफर कर सकते हैं। 

नेट बैंकिंग करते समय आपको आकर्षक कैशबैक ऑफर भी मिलते हैं। 

तो दोस्तों यह आपके लिए पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग के कुछ प्रमुख फायदे है।

पंजाब नेशनल बैंक से नेट बैंकिंग करते समय ध्यान देने वाली बातें। 

अगर आप भी पंजाब नेशनल बैंक की नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ प्रमुख बातों का ध्यान भी रखना होगा । 

अगर आप नेट बैंकिंग कर रहे हैं तो आपको ध्यान देना चाहिए कि आप सिर्फ अपने स्मार्टफोन का ही इंटरनेट इस्तेमाल करें।  किसी भी पब्लिक वाईफाई से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट ना करें।

अपने नेट बैंकिंग का पासवर्ड बनाते समय सावधानी रखें । कभी भी अपने नाम मोबाइल नंबर जन्मतिथि जैसे पासवर्ड को ना रखें । लोग इसका अंदाजा लगा सकते हैं। 

समय समय पर अपना पासवर्ड बदलते रहे।  इससे लोग आपके अकाउंट को हैक नहीं कर पाएंगे। 

अगर आप पर नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आपके फोन में एंटीवायरस सॉफ्टवेयर का होना अनिवार्य है।  इससे आप हैकर से बच सकते हैं। 

MOBILE SE PAISE KAISE KAMAYE

PNB Net Banking Kaise Activate Kare

आइए दोस्तों हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार pnb net banking new user account activate कर सकते हैं। अगर आपका पंजाब बैंक में अकाउंट है तो आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करके pnb net banking activation कर सकते हैं। 

  1. पंजाब नेशनल बैंक की नेट बैंकिंग ओपन करने के लिए सबसे पहले आपको पंजाब बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.netpnb.com/index.html  को ओपन करना है।pnb net banking online registration ke liye aapko pnb retail internet banking ya net banking for corporate par click karna hai.
  2. अब आपको अपनी स्क्रीन पर  न्यू यूजर का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा । आपको सिलेक्ट न्यू यूजर ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  3. आपके सामने एक बॉक्स ओपन होगा । इस पर उसने आपको अपना अकाउंट नंबर भरना है । अकाउंट नंबर भरने के बाद आपको रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करना है।
  4. फ वेरीफाई बटन पर क्लिक करते ही आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर में एक ओटीपी आएगा । आपको उस ओटीपी को स्क्रीन में इंटर करना है और अपने अकाउंट को वेरीफाई करना है।
  5. अब आपके सामने एक बॉक्स ओपन होगा । इस बॉक्स में आपको अपने एटीएम का नंबर इंटर करना है। 
  6. अब आपको अपने लिए एक पासवर्ड क्रिएट करना है।  याद रखें पासवर्ड हमेशा ऐसा बनाएं जिसका कोई अंदाजा ना लगा पाए क्योंकि इसी पासवर्ड की मदद से आप अपनी सारी ट्रांजैक्शन करेंगे।

net banking app pnb

playstore se aap punjab national bank ka net banking app download kar sakte hai .yah app aapko sabhi suvidha provide karta hai jaise transfer,upi,recharge saath hi aap debit card aur credit cards bhi manage kar sakte hai .

दोस्तों बस इतनी स्टेप को फॉलो करते ही आप पंजाब नेशनल बैंक की नेट बैंकिंग चालू कर सकते हैं । अब आपकी नेट बैंकिंग एक्टिवेट है तथा आप नेट बैंकिंग का आनंद ले सकते हैं।

APNE ONLINE ACCOUNTS KO KAISE SECURE KAREN

निष्कर्ष

दोस्तों यह आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी PNB online net banking kaise kare । आज की यह जानकारी How To Use PNB Net Banking यहीं पर समाप्त होती है । आज इस आर्टिकल में हमने आपको बताया पंजाब बैंक में नेट बैंकिंग कैसे एक्टिवेट करें तथा पंजाब नेशनल बैंक नेट बैंकिंग के लिए क्या-क्या बातें ध्यान रखनी चाहिए । हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आप इसी प्रकार के अन्य जानकारियां पाना चाहते हैं तो हमारा आर्टिकल प्रतिदिन पढ़िए।  अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद । शुभ दिन